2024 Skoda Octavia RS Facelift, जाने स्कोडा ऑक्टेविया 2024 में क्या बदलाव कीये गए हैं?

2024 Skoda Octavia RS Facelift

2024 Skoda Octavia RS Facelift, जाने स्कोडा ऑक्टेविया 2024 में क्या बदलाव कीये गए हैं?

2024 Skoda Octavia RS Facelift: का नया model को world wide दिखाया गया है । Skoda Octavia RS को सेडान और एस्टेट बॉडी प्रकारों आती रहेगी और अभी पेट्रोल, डीजल और माइल्ड-हाइब्रिड सहित इन इंजनों की एक विशाल लाइनअप के साथ आएगी, और बाद में PHEV भी इसमें शामिल किया जाएगा । इसकी टॉप-स्पेक आरएस वेरिएंट भी आने वाली है, तो Skoda Octavia के फंस के लिए एक तरह से ये good news है।

2024 Skoda Octavia
2024 Skoda Octavia
इसकी बाहरी डिजाइन बहुत ही खास है क्योंकि ये पहले से अधिक सर्प दिख रहा है, 2024 Skoda Octavia RS मे बाहर की तरफ हेड्लैम्प ओर डीआरएल मे भी बदलाव किया गया है साथ ही, इसके आगे पीछे के बम्पर भी attractive बना दिया गया है। इसमे नए अलॉय व्हील के साथ साथ एलईडी तेल लपम्प का डिजाइन भी काफी संदर दिया गया है जो आपको बहुत पसंद आने वाला है।
2024 Skoda Octavia RS Facelift: स्पोर्टलाइन ग्रेड में चमकदार काले ट्रिम और sporty सस्पेंशन दिया गया हैं जबकि इसमे 19 इंच के अलॉय व्हील भी दिया गया है जो एक विकल्प के रूप मे हैं। इंटीरियर की बात करे तो इसमे 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, साथ ही इसके साथ 13 इंच तक जाने के विकल्प को भी दिया गया है, 10-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नए इंटीरियर फिनिश और अपहोल्स्ट्री विकल्प और अधिक advance ADAS तकनीक से सुसज्जित है ये 2024 Skoda Octavia RS Facelift.
चेक ऑटो कंपनी ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर आधारित चैट जीपीटी वॉयस असिस्टेंट सिस्टम को भी इस नए 2024 Skoda Octavia RS मे शामिल किया है।ऑक्टेविया आरएस कई बाहरी तथा इन्टर्नल अपडेट के कारण अधिक लोगों को पसंद आ रही है, जिसमें त्रिकोणीय एयर इनलेट्स, दोहरी निकास आउटलेट और अन्य परिवर्तनों के साथ अधिक अच्छी बंपर शामिल हैं। इसके केबिन में बकेट सीट के साथ कंट्रास्ट रेड स्टिचिंग बहुत ही संदर लग रही है।
Octavia RS Facelift
Octavia RS Facelift

2024 Skoda Octavia RS Facelift:  में अन्य मुख्य आकर्षण की बात की जाए तो इसमे आरएस ब्रांडिंग, एल्यूमीनियम पैडल, और कार्बन जैसी ट्रिम्स के साथ तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो काफी पसंद किया जा रहा हैं।अभी फिलहाल  यह केवल 2.0L TSI पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, जिसकी पावर रेटिंग 265 PS तक है , जो इसे अब तक का सबसे शक्तिशाली ऑक्टेविया बनाती है। पावरट्रेन सात-स्पीड डीएसजी से जुड़ा हुआ है, जो पावर को केवल फ्रंट एक्सल तक भेजता है।

2024 Skoda Octavia RS Facelift: मे स्पोर्ट्स सस्पेंशन भी है जो ग्राउंड क्लीयरेंस को 15 मिमी तक कम कर देता है, साउन्ड के quality के लिए इसमे  ट्यून किया गया एग्जॉस्ट नोट, इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित एलएसडी आदि। ऑक्टेविया फेसलिफ्ट का प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण निकट भविष्य में बेहतर performance और केवल ईवी टेक्नॉलजी के साथ आएगा।
ये भी पढ़े:- 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *